Friday, September 30, 2022

हेलिकाप्टर से केदारनाथ की यात्रा कराने के नाम पर 99 हजार की ठगी

Himgiri Samachar:

शिमला, 22 सितम्बर । केदारनाथ यात्रा के लिए हेलिकाप्टर टिकट उपलब्ध करवाने के नाम पर एक व्यक्ति से 99 हजार की ठगी हुई है। ठगी का शिकार हुआ व्यक्ति शिमला जिला के ठियोग उपमंडल का रहने वाला है। पीड़ित की शिकायत पर ठियोग थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है।


ठियोग के मानला गांव निवासी केवल राम ने शिकायत दर्ज करवाई है कि केदारनाथ जाने के लिए उसने 15 सितंबर 2022 को हेलिकाप्टर से टिकटें बुक करवाई। शिकायतकर्ता के मुताबिक आनलाइन संचालित टूअर एंड ट्रैवल ऐजेंसी के मोबाइल नंबर 9775369581 के माध्यम से उसने हेलिकाप्टर बुक करवाया। उसने टिकट शुल्क के रूप में 57980 रूपये का भुगतान किया। इस पर उक्त मोबाइल नंबर पर ट्रैवल एजेंसी के एक कर्मचारी की तरफ से बीमा के एवज में 23520 रूपये की राशि मांगी गई। कर्मचारी द्वारा बताया गया कि प्रति व्यक्ति बीमा शुल्क 20 रूपये काटा जाएगा, जबकि अन्य राशि वापिस कर दी जाएगी।

शिकायतकर्ता के अनुसार उसने हेलिकाप्टर की टिकटों के लिए 99500 रूपये का भुगतान किया। लेकिन उक्त मोबाइल नंबर पर कर्मचारी ने बताया कि नेटवर्क की समस्या के कारण कोई भुगतान नहीं हुआ है। शिकायतकर्ता केवल राम ने आरोप लगाया है कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है।


जांच अधिकारी बृज लाल ने वीरवार को बताया कि भादंसं की धारा 420 व 120 बी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

RELATED NEWS

0 Comments

leave a comment